पत्थलगांव शहर के यातायात समस्या के निराकरण हेतु रोड पर निकले एसपी जशपुर

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

पत्थलगांव शहर के यातायात समस्या के निराकरण हेतु रोड पर निकले एसपी जशपुर

पत्थलगांव शहर के यातायात समस्या के निराकरण हेतु रोड पर निकले एसपी जशपुर,

यातायात समस्या को लेकर पूर्व में भी हो चुकी है बैठक, नतीजा रहा शुण्य, व्यवसाइयों को नही रहती कोई रुचि




 शहर के यातायात समस्या के निदान हेतु प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर कार्ययोजना बनाया गया,

ब्लैक स्पाॅट एवं जाम लगने वाले स्थानों का चिन्हांकन किया गया,

 दुकान के बाहर सामान रखकर व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों को यातायात व्यवस्था बनाए रखने हेतु समझाईस दिया गया,

 यातायात व्यवस्था बाधित कर रहे दोपहिया एवं चारपहिया वाहन चालकों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही की गई,

सुरक्षा की दृष्टि से दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाने की अपील की गई।,

                                   जशपुर जिले के पत्थलगांव शहर में यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने हेतु आज पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह (IPS) द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर ब्लैक स्पाॅट, जाम लगने वाले समस्त जगहों का स्वयं पैदल घूमकर बारीकी से निरीक्षण किया गया, इस संबंध में पुलिस अधीक्षक द्वारा अधिकारियों को 04 दिवस के भीतर कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिये गये हैं। इस दौरान यातायात व्यवस्था में बाधा पहूंचा रहे बैनर होर्डिंग्स को हटाने, रोड पर सामान रखकर व्यवसाय करने वाले दुकानदारों को सामान हटाने के निर्देश दिये गये जिससे कि दुर्घटना होने से बचा जा सके एवं आवागमन सुचारू रूप से चल सके। 

                         इस दौरान शहर के भीतर बैंक के पास यातायात व्यवस्था बाधित कर रहे चारपहिया वाहन के चालक के विरूद्ध मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही करते हुये 02 हजार रू. का चालान काटा गया है, साथ ही रोड में दोपहिया वाहन में बिना नंबर एवं तीन सवारी चल रहे कुल 07 वाहन चालकों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही की गई है। 

                      पुलिस अधीक्षक द्वारा मौके पर उपस्थित बैंक के अधिकारियों एवं अन्य दुकानदारों को निजी पार्किंग की व्यवस्था करने हेतु समझाईस दिया गया। इस दौरान नागरिकों ने भी प्रषासन का साथ दिया। पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थित नागरिकों को यातायात व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करने की बात कही गई।

                  इस दौरान पुलिस अधीक्षक के साथ एसडीएम पत्थलगांव सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी, एसडीओपी पत्थलगांव श्री ध्रुवेश कुमार जायसवाल, प्रशिक्षु एसडीओपी श्री भानुप्रताप चंद्राकर, तहसीलदार श्रीमती उमा सिंह, नगर पंचायत सीएमओ मो. जावेद, स.उ.नि. जोसिक राम कुर्रे इत्यादि मौजूद रहे।

                              पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह (IPS) द्वारा कहा गया है कि:- यातायात संबंधी समस्या का चिन्हांकन करते हुये आगामी दिनों में व्यापारी संघ की बैठक लेकर समस्या का निराकरण किया जायेगा, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।



यातायात समस्या को लेकर पूर्व में भी हो चुकी है बैठक, नतीजा रहा शुण्य, व्यवसाइयों को नही रहती कोई रुचि

जाम की स्थिति को देखते हुवे पूर्व में भी कई बार बैठक बुलाई गई थी पर आजतक लोगों को जाम से निजात नही मिल पाई है यहां के व्यवसाइयों को इस ओर कोई रुचि भी नही दिखती। यहां रोज सुबह से लेकर शाम तक जाम के झाम से आजिज लोग यहां की व्यवस्था को कोसते नजर आते हैं। वही प्रशासन भी इससे अनजान नही है उसके बावजूद इनकी ओर से कोई भी ठोस कदम नही उठाया जा रहा है। यहां बैंकों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में पार्किंग न होना जैसे कई वजह से जाम बढ़ा है । वहीं दिन भर सड़कों में बड़ी बड़ी वाहनों को खड़ी कर व्यवसाइयों द्वारा मनमाने ढंग से सामान लोडिंग अनलोडिंग कराई जाती है ऐसा लगता है मानो इनको किसी का डर भय नही, इनके कारण आमजनों को घण्टो जाम से जूझना पड़ता है। 

नगर में चौड़ीकरण की आवश्यकता

लोगों का कहना है कि नगर में हमेशा जाम की स्थिति बने रहती है, इसका मुख्य कारण सड़क तक की दुकान उसके बाद दुकानों का सामान बाहर निकाल कर रखा जाता है। एवं बड़ी गाड़ियों को खड़े कर हमेशा लोडिंग अनलोडिंग की जाती है। यदि सड़क का चौड़ीकरण हो जाए तो इस समस्या से निजात मिल सकता है। इसी जाम के कारण आज जिले के पुलिस कप्तान लोगों को हिदायत तो दी है परंतु देखना होगा कि क्या लोगों को जाम जैसे भयावह स्थिति से निजात मिल पाती है केवल यह भी एक खानापूर्ति की तरह साबित होती है। 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom