श्री बालाजी समिति के द्वारा आयोजित जशपुर गरबा महोत्सव में बड़ी संख्या में जुटे श्रद्धालु गरबा महोत्सव का हुआ शुभांरभ

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

श्री बालाजी समिति के द्वारा आयोजित जशपुर गरबा महोत्सव में बड़ी संख्या में जुटे श्रद्धालु गरबा महोत्सव का हुआ शुभांरभ

 श्री बालाजी समिति के द्वारा आयोजित जशपुर गरबा महोत्सव में बड़ी संख्या में जुटे श्रद्धालु  गरबा महोत्सव का हुआ शुभांरभ



जशपुर 16 अक्टूबर :  नवरात्र के प्रथम दिवस पर श्री बालाजी जन कल्याण समिति के द्वारा आयोजित जशपुर गरबा महोत्सव में जशपुरवासी भक्ति एवं श्रद्धा के साथ माता की भक्ति में झूम उठे। नवरात्र के पहले दिन माता शारदा का आर्शीवाद प्राप्त करते हुए दीप प्रज्ववलन कर गरबा नृत्य का शुभारंभ कम्युनिटी हॉल में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि  श्री प्रदीप जैन और श्री मुकेश सोनी व बालाजी जनकल्याण समिति के अध्यक्ष श्री मनोजरमाकांत मिश्र, गरबा समिति के अध्यक्ष श्री संजय अग्रवाल, समिति के महिला व पुरूष कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में जशपुरवासी उपस्थित थे। 

गरबा प्रारंभ करने से पूर्व मुख्यअतिथियों ने कहा कि जशपुर में विगत 19 वर्षों से गरबा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। यह जशपुरवासियों के बहुत गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि जशपुर रहवासी भी पूरे नवरात्र में अपने परिवार के साथ घरों से निकल कर अपनी श्रद्धा भक्ति के साथ मंदिरों में दर्शन और गरबा देखने निकलते है। जिले में रात्रि 10 बजे तक नवरात्र में भीड़ उमड़ी दिखाई पड़ती है। यह माता के आर्शाीवाद और आयोजन समिति की मेहनत से संभव हो सकता है। इस अवसर पर प्रथम दिवस बेस्ट नृत्य व बेस्ट परिधान के लिए तीन पुरस्कार भी प्रदान किए गए। 




सभी बालाजी जनकल्याण समिति के अध्यक्ष श्री मनोजरमाकांत मिश्र ने सभी को नवरात्र की शुभकामनांए देते हुए कहा कि समिति के सभी सदस्यों के द्वारा गरबा महोत्सव को अधिक सफल बनाने के लिए पूर्ण रूप से प्रयास किया गया है। नवरात्र में आयोजित जशपुर गरबा महोत्सव में गरबा और डांडिया नृत्य के लिए छोटे बच्चे से लेकर बड़े बुजुर्ग तक इसमें हिस्सा लेते है। जिसके लिये समिति इन्हें तीन समूहों में विभाजित कर गरबा नृत्य कराती है। इस नृत्य में सब जूनियर, जूनियर, सीनियर तीन ग्रुप बनाया गया है। बारी-बारी से इस ग्रुप के द्वारा मधुर संगीत भक्ति मय गानों में सूंदर-सूंदर परिधानों सजकर बालक बालिकाएं थिरकते देखते है। जिसे देखने के बाद दर्शको के पैर भी अपने आप थिरकना शुरू हो जाता है। उन्होंने सभी भक्तजनों से कहा कि आप सभी पूरे भक्तिमय रूप से माता का आर्शाीवाद प्राप्त करें और अपने भक्ति में लीन होकर गरबा का आनंद उठाये। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रत्येक दिन सुन्दर नृत्य व सुन्दर परिधान में आने वाले श्रद्धालुओ को पुरस्कार भी प्रदान किया जाएगा। समिति के द्वारा प्रतिवर्ष कार्यक्रम को और बड़ा रूप देने का प्रयास किया जाता है। जिसमें सभी जशपुरवासियों का सहयोग हमेशा प्राप्त होता है। इस वर्ष भी समिति के द्वारा नवरात्र के अंतिम तीन दिन भव्य गरबा नृत्य के लिए भव्य तैयारियां की गई है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom