पत्थलगांव बिलाईटांगर वार्ड 9 के निवासियों द्वारा अधूरी नाली निर्माण को जल्द पूर्ण कराने की मांग, पसरा गंदगी का आलम

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

पत्थलगांव बिलाईटांगर वार्ड 9 के निवासियों द्वारा अधूरी नाली निर्माण को जल्द पूर्ण कराने की मांग, पसरा गंदगी का आलम

पत्थलगांव बिलाईटांगर वार्ड 9 के निवासियों द्वारा अधूरी नाली निर्माण को जल्द पूर्ण कराने की मांग, पसरा गंदगी का आलम

रोड के बाजू में अधूरी नालिया खुली पड़ी, दुर्घटना का भी बना रहता है डर, जनप्रतिनिधियों को बोलने के बाद भी साल भर से निर्माण अधूरा




पत्थलगांव। पत्थलगांव के नगरीय क्षेत्र में नगरपंचायत की कार्यप्रणाली एवम ठेकेदार के मनमानी का नतीजा मोहल्लेवासी भुगत रहे है। नाली एवम सीसी रोड निर्माण कराया तो गया है पर साल बीतने वाला है आजतलक यह अधूरा ही पड़ा है। सीसी रोड किनारे मिट्टी या मुरुम नही पाटे जाने एवम अधूरे नाली से मोहल्ले वासियों में रोष है। वही सूत्रो की माने तो ठेकेदार को लाभ पहुंचाने कार्य पूर्ण होने के पूर्व ही नगरपंचायत के अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा अपने चहेते ठेकेदारों को पूर्ण राशि का भुगतान कर दिया जाता है के बावजूद आजतक यहां का काम अधूरा पड़ा है। ऐसे में ठेकेदार कितने हावी है इसका अंदाजा स्वम् लगा सकते है। लगता है मानो यहां के जनप्रतिनिधि को केवल अपने कमीशन की कमाई से मतलब है इन्हें वार्डवासियों के समस्याओं से कोई सरोकार नही है। मोहल्ले वासियों का कहना है कि जनप्रतिनिधियों को कितने बार बोलने के बाद भी यहां काम अधूरा ही पड़ा है। ऐसे में इनसे नगर के विकास की क्या उम्मीद लगाई जाये.?




बता दें कि नालियों का निर्माण बीते एक वर्ष से नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं नालियों में भरे कचरे गंदगी से लोगों में बीमारियां फैलने का अंदेशा सता रहा है। आधी-अधूरी नालियों का निर्माण आमजन के साथ-साथ पशुओं के लिए भी मुसीबत बना हुआ है। यहां पर ना तो ठेकेदार द्वारा सही ढंग से नालियों का निर्माण किया गया है ऊपर से अधूरा कर मोहल्ले वासियों को मुश्किल में डाल दिया है। नगरपंचायत के इंजीनियर को भी केवल अपने कमाई से ही मतलब है, यहां के अधिकाधिक निर्माण की न तो गुणवत्ता की जांच की जाती है न कुछ, लगता है इन्हें अपने कमाई से ही मतलब है।

दूसरी ओर सीसी रोड के बगल में आजतक न तो मुरुम डाली गई न मिट्टी, जिससे वाहन चालकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।  नाली-निर्माण नहीं होने से कईयों के घर जाने के रास्ते में रोड़ा उतपन्न हो रहा है। कइयों के घरों के सामने नलों एवं घरों से निकलने वाला गंदा पानी जमा हो रहा है जिससे ये गंदगी से परेशान है। नगर पंचायत की इस लापरवाही से यहां के निवासियों में रोष की स्थिति है। बता दे कि विगत एक वर्ष से नाली निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। जनप्रतिनिधियों एवम ठेकेदार की मनमानी के चलते अब तक यहां नाली निर्माण कार्य पूरा नहीं कराया। जिसका खामियाजा वार्डवासियों को झेलना पड़ रहा है।



नगरपंचायत एवम ठेकेदारों की इस प्रकार के अधूरी निर्माण मोहल्ले वासियों की सहूलियत नही बल्कि समस्या पैदा कर दिया है। निर्माण कार्य से लोग खुश थे ही कि कुछ दिनो आधे निर्माण के उपरांत कार्य को बंद कर दिया गया। नाली के बारे में कहें तो इसका भी अधूरा निर्माण करा दिया गया है, मोहल्ले वासियों की माने तो गर्मी के समय मे ज्यादा दिक्कत तो नही थी पर अब बरसात के आने के पूर्व इसका निर्माण पूरा हो गया होता तो अच्छा रहता। नही तो बीमारी, बदबू,पानी का जमावड़ा एवम अन्य प्रकार के परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। वही नगर के अन्य वार्डो में भी हालात कुछ ऐसे ही नजर आते है, वार्डवासी केवल आवेदन पे आवेदन देते नजर आते है पर सुनवाई शून्य रहती है। नगरपंचायत के कार्यप्रणाली को लेकर आमजन काफी ज्यादा परेशानी में रहने को विवश है।

अधूरी नाली निर्माण को पूर्ण कराने की मांग

मोहल्ले वासियों के कहना है कि सालों से बनाए जा रहे मात्र 300 से 400 मीटर नाली निर्माण कार्य को तत्काल चालू कर पूर्ण करवाया जाना चाहिये । जिससे लोगों को जमा गन्दा पानी एवम बारिश के दिनों में परेशानियों का सामना न करना पड़े। लोगों का कहना है कि ठेकेदार की लापरवाही से नाली निर्माण कार्य अब तक पूर्ण नहीं हुवा है, नालिया खुली पड़ी है जिससे दुर्घटना का अंदेशा भी बना रहता है । 





Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom