पत्थलगांव टमाटर नगरी कहे जाने वाले क्षेत्र में टमाटर के दाम आसमान पर, 100 से 120 रुपये प्रति किलो टमाटर होने से आम आदमी का बजट गड़बड़ाया..

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

पत्थलगांव टमाटर नगरी कहे जाने वाले क्षेत्र में टमाटर के दाम आसमान पर, 100 से 120 रुपये प्रति किलो टमाटर होने से आम आदमी का बजट गड़बड़ाया..

 पत्थलगांव टमाटर नगरी कहे जाने वाले क्षेत्र में इन दिनों टमाटर के दाम आसमान पर, 100 से 120 रुपये प्रति किलो टमाटर होने से आम आदमी का बजट गड़बड़ाया.. 


विवेक तिवारी सीजीनमन न्यूज़ पत्थलगांव

पत्थलगांव। पत्थलगांव को टमाटर नगरी कहे जाने वाले क्षेत्र में इन दिनों टमाटर के दाम आसमान छूते नजर आ रहे है। टमाटर के दाम 100 से 120 रुपये प्रति किलो होने से आम आदमी का बजट गड़बड़ाता नजर आ रहा है। हालांकि विक्रेताओं ने मौसम और एक साथ विभिन्न राज्यों में बरसात होना इसका कारण बताया है। 

सलाद की प्लेट हो या सब्जियां, टमाटर की मौजूदगी स्वाद बढ़ा देती है, लेकिन आजकल टमाटर खरीदना लोगों की जेब पर भारी पड़ रहा है। इसके भाव आसमान पर है। 100 से 120 रुपये प्रति किलो टमाटर होने से आम आदमी उसे खरीदने से पहले चार बार सोच रहा है। कीमतों में अचानक वृद्धि से कई लोगों का घरेलू बजट गड़बड़ा गया है। महज कुछ दिनों पहले तक  टमाटर 30 से 40 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बिक रहा था। लेकिन जैसे ही मानसून की पहली बारिश की खबरें आईं सबसे पहले टमाटर की कीमतों में दोगुनी बढ़ोतरी होनी शुरू हो गई। दरअसल टमाटर बहुत जल्द खराब होने वाला खाद्य उत्पाद है और अचानक बारिश होने से इसकी ढुलाई पर भी असर पड़ता है। जिससे इन दिनों टमाटर का भाव उफान पर है। टमाटर की बढ़ती कीमत को लेकर आम लोगों के चेहरों पर मायूसी छाई हुई है। 

बता दें कि पत्थलगांव क्षेत्र के किसानों द्वारा टमाटर की खेती मुख्य रूप से की जाती है। यहां के ग्राम लुड़ेग,बागबहार और पत्थलगांव की मंडी से टमाटर के सीजन में प्रत्येक दिन लाखों रुपए से अधिक के टमाटर छग से सटे अन्य राज्यों में भेजा जाता है। परन्तु बरसात के दिनों में यहां के थोक व्यापारियों द्वारा टमाटर अन्य राज्यों से पत्थलगांव मंगवाया जाता है। जिसके कारण कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। जिससे व्यपारी तो खुश है परंतु इस महंगाई के दौर में आम आदमी का बजट गड़बड़ा गया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom