पत्थलगांव के हृदयस्थल इंदिरा चौक पर लगी ट्रैफिक लाइटें बनी शोपीस, खराब ट्रैफिक लाइट से ट्रैफिक व्यवस्था लडख़ड़ाई

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

पत्थलगांव के हृदयस्थल इंदिरा चौक पर लगी ट्रैफिक लाइटें बनी शोपीस, खराब ट्रैफिक लाइट से ट्रैफिक व्यवस्था लडख़ड़ाई

पत्थलगांव के हृदयस्थल इंदिरा चौक पर लगी ट्रैफिक लाइटें बनी शोपीस, खराब ट्रैफिक लाइट से ट्रैफिक व्यवस्था लडख़ड़ाई



विवेक तिवारी सीजीनमन न्यूज़ पत्थलगांव

पत्थलगांव। पत्थलगांव शहर में इन दिनों ट्रैफिक लाइट शोपीस बनकर रह गई हैं। नगर में बिगड़े ट्रैफिक व्यवस्था को व्यवस्थित करने नगर में ट्रैफिक लाइट लगाई गई थी परन्तु नगर की मुख्य चौक की लाइट खराब पड़ी हैं और ट्रैफिक प्रशासन इस ओर ध्यान नही दे रहा है। खराब ट्रैफिक लाइट का नतीजा है कि चौक पर दिन भर ट्रैफिक व्यवस्था लडख़ड़ाई रहती है।

इन ट्रैफिक लाइट के खराब होने से आए दिन कोई न कोई हादसा इन चौक पर होने रहने का डर लोंगो में बना रहता है। लोगों का कहना है कि इन ट्रैफिक लाइट के खराब होने से यातायात संभालने में इनको भी काफी दिक्कत होती है। आए दिन चौक पर जाम लग जाता है। हादसा होने का डर भी बना रहता है। अगर ये लाइट काम करेगी इस प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी।

नगर में लाखों रुपये खर्च कर प्रशासन ने ट्रैफिक लाइट लगवा तो दी थी पर कुछ महिने चलने के बाद खराब हो गई और बाद में किसी ने इनकी सुध नहीं ली। कुछ माह तक लाइट जलने पर लोगों को ग्रीन और रेड लाइट के इशारों पर चलने की आदत भी पड़ने लगी थी। अब चौक पर कई कर्मचारी हाथों के इशारों से वाहनों को रोकते निकालते दिखाई देते हैं। लोग भी कर्मचारियों के इशारों का कम ही ध्यान करते हैं वे अपनी सुविधा अनुसार वाहन को निकाल लेते हैं और कर्मचारी देखते ही रह जाते हैं। ट्रैफिक लाइट खराब होने के कारण चौक पर ट्रैफिक लाइट लगने का लाभ लोगों को नहीं मिल रहा। 

लोगों की माने तो यातायात को सुचारु बनाए रखने के लिए ट्रैफिक लाइट महत्पूर्ण भूमिका निभाती है। इसे जल्द ठीक करवाया जाना चाहिए। लाइट हों तो चौक पर एक कर्मचारी से काम चल सकता है और लाइट खराब हों तो 4-5 कर्मचारी भी कम पड़ जाते हैं। वही पत्थलगांव ट्राफिक प्रभारी ने बताया कि बिजली सम्बंधित कुछ समस्या होने के कारण अभी चालू नही किया गया है, इस समस्या का समाधान होते ही इन लाइटों को सुचारू रूप से चालू कर दिया जायेगा। 

इन दिनों नगर में दुकानों के सामने सड़क के दोनों तरफ बड़ी बड़ी खड़े वाहन के कारण यातायात में बाधा बन रहे हैं। वाहन चालक सड़क पर दुकानों, होटलों के आगे वाहन खड़े करके कई-कई घंटों के लोडिंग अनलोडिंग करते नजर आते हैं, एवम अपनी चारपहिया सड़को पर खड़ी कर देते है, इससे आने-जाने वाले लोगों, राहगीरों, एवम अन्य वाहन चालकों को परेशानी होती है। कितनी बार पुलिसकर्मियों के समझाईश देने के बाद भी व्यापारी मानने को तैयार नही है। थोड़ी अपनी भी जवाबदारी समझते तो ऐसा नही होता। कुछ हादसों के बाद ही सुधार देखने को मिलता है परंतु उसके बाद सब वहीं के वहीं आ जाते है।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom