रायगढ़ जिले में मंगलवार को लूट की घटना ने जिला पुलिस को भारी परेशानी में डाल दिया, सुबह रायगढ के एक्सिस बैंक में करोड़ो की डकैती के बाद देर शाम धरमजयगढ़ के आसपास में एक व्यवसाई के कर्मचारियों से हुई लाखों की लूट

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

रायगढ़ जिले में मंगलवार को लूट की घटना ने जिला पुलिस को भारी परेशानी में डाल दिया, सुबह रायगढ के एक्सिस बैंक में करोड़ो की डकैती के बाद देर शाम धरमजयगढ़ के आसपास में एक व्यवसाई के कर्मचारियों से हुई लाखों की लूट

रायगढ़ जिले में मंगलवार को लूट की घटना ने जिला पुलिस को भारी परेशानी में डाल दिया, सुबह रायगढ के एक्सिस बैंक में करोड़ो की डकैती के बाद देर शाम धरमजयगढ़ के आसपास में एक व्यवसाई के कर्मचारियों से हुई लाखों की लूट

कट्टे एवम हथियारों के सहारे लुटेरों ने दिया लूट की घटना को अंजाम

साऊथ की बनी फिल्म थिरन भांति डकैती के पैसे ट्रक के सहारे ले जा रहे थे अन्य राज्य

छत्तीसगढ़ झारखंड  सीमा बलरामपुर के रामानुजगंज में पकड़े गये 4 लोग, नगद एवम सोना जेवरात बरामद



विवेक तिवारी सीजीनमन न्यूज़ पत्थलगांव

रायगढ़ एक्सिस बैंक डकैती के मामले में बलरामपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता प्राप्त हुई है । ट्रक क्रमांक od09b3677 से भाग रहे डकैती के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। लगभग चार करोड़ रूपए सहित डकैती किए गए सोने चांदी के जेवरात बरामद किया है। झारखंड भगाने के फिराक में थे ये लुटेरे। झारखंड छत्तीसगढ़ की सीमा रामानुजगंज में इन लोगों को पुलिस ने दबोच लिया है। फिलहाल पुलिस जांच के उपरांत ही पूरे मामले में स्पस्टता सामने आ पायेगा।




रायगढ़ जिले में मंगलवार को हुई दो अलग अलग लूट की घटना ने जिला पुलिस को भारी परेशानी में डाल दिया था। लूट के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस अलर्ट मूड में रही और देर रात रामानुजनगंज झारखंड बार्डर पर बैंक में हुई लूट के नगद एवम जेवरात को जब्त एवम 4 लोगों को पकड़ने में सफलता भी हासिल की। बता दें कि सुबह करीब 9 बजे के आसपास रायगढ के एक्सिस बैंक में करोड़ो नगद एवम जेवरात समय सोने की बिस्किट की डकैती के बाद देर शाम लाइन में गये पत्थलगांव के दवा व्यवसायी के कर्मचारियों के साथ धरमजयगढ़ के आसपास से स्कॉर्पियो अड़ा कर बंदूक दिखा लाखों की लूट ले गये। 

जिस तरह साउथ की बनी थिरन फ़िल्म में रात घरों में लूटकर ट्रक में छिपकर लुटेरे राजस्थान जाकर गायब हो जाते थे ठीक वैसे ही रायगढ़ बैंक में हुई डकैती में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। बताया जा रहा है कि डकैती के बाद नगदी समेत सोना लेकर भाग रहे लोगों को बलरामपुर के रामानुजगंज पुलिस ने छत्तीसगढ़ झारखंड सीमा पर चेकपोस्ट से 4 लोगो को धर दबोचा है। पकड़े गए चार लोगों ने एक ट्रक में छिपाकर रायगढ़ डकैती नकदी और सोने को झारखंड ले जाने के फिराक में थे, बहरहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। मामले को लेकर जांच पूरी होने के बाद पुलिस खुलासा करेगी। बताया जा रहा है कि चोरी की क्रेटा कार भी बरामद हुआ है। मौके पर मौजूद रहे बलरामपुर पुलिस अधीक्षक एवं उप पुलिस अधीक्षक।बलरामपुर पुलिस अधीक्षक ने की मामले की पुष्टि। वही लोगों के पकड़े जाने के बाद रायगढ़ पुलिस बलरामपुर के लिए रवाना भी हो चुकी थी। 

जिले की पहली घटना ढिमापुर स्थित एक्सिस बैंक मंगलवार की सुबह करीब 9 बजे की बताई जा रही है। बैंक में गणेश प्रतिमा स्थापित करने हेतु बैंक को जल्दी 8 बजे ही खोल दिया गया था। सुबह करीब 9 बजे पांच से छह नकाबपोश युवक धारदार हथियार के साथ बैंक में घुसे और यहां मौजुद तीन-चार कर्मचारियों को धमकाते हुए सबको एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद बैंक के मैनेजर अभिषेक केडिया से लॉकर की चाबी मांगी। मना करने पर एक डकैत ने उन पर चाकू से वार कर दिया। इससे मैनेजर के जांच व कमर में चोट आई। मैनेजर के लहूलुहान होने पर डकैतों ने उनसे चाबी लूट लिया और लाकर खोलकर बड़ी संख्या में सोने के बिस्किट समेत सात करोड़ से अधिक राशि लेकर भाग गए। डकैत के हमले से बैंक के मैनेजर के जांघ व कमर में चोट आई है। उनकी स्थिति खतरें से बाहर है। वारदात की सूचना पर डीआईजी, एसएसपी समेत पुलिस टीम मौके पर पहुंची। शहर में नाकेबंदी कर डकैतों की तलाश की जा रही थी। 

दूसरी घटना पत्थलगांव स्थित गोयल मेडिकल स्टोर के कर्मचारी रामलाल व जागेश्वर के पिकअप को घेरकर स्कॉर्पियो वाहन में सवार युवकों ने बंदूक दिखाकर धमकाकर और लाखों रुपये लूट ली। बताया जा रहा है कि पिकअप वाहन में रायगढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्र से दवा बिक्री की राशि का कलेक्शन कर पत्थलगांव लौट रहे थे। धरमजयगढ़ से निकलने के बाद करीब पांच किलोमीटर दूर पहुंचे थे तभी जंगल से घिरे मार्ग में पत्थलगांव की तरफ रोड में पहुंचे थे कि पीछे से एक स्कार्पियो वाहन आया और पिकअप वाहन को रोक लिया। इसके बाद स्कॉर्पियो में सवार युवकों ने बंदूक दिखाकर डराते-धकामते हुए लूट की वारदात को अंजाम दिया। इस वारदात में चार लाख रुपये लूट होने की बात कही जा रही है। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है। पुलिसिया सूत्रों के मुताबिक लुटेरों द्वारा बंदूक से गोली चलाने की बात भी कही जा रही है। वारदात से जुड़ा पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी का फुटेज सामने आया है। जहां पिकअप वाहन के इर्दगिर्द स्कर्पियों को देखा गया। बहरहाल लूट की रकम अस्पष्ट है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom