जशपुर जिले के पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों को चरणबद्ध तरीके से विधानसभा निर्वाचन के संबंध में प्रशिक्षण दिया जा रहा है,

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

जशपुर जिले के पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों को चरणबद्ध तरीके से विधानसभा निर्वाचन के संबंध में प्रशिक्षण दिया जा रहा है,

जशपुर जिले के पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों को चरणबद्ध तरीके से विधानसभा निर्वाचन के संबंध में प्रशिक्षण दिया जा रहा है,

प्रशिक्षण दौरान वक्ताओं के रूप में मुख्यालय में उमनि. सह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जशपुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जशपुर एवं अनुभाग स्तर पर एसडीओपी द्वारा दिया गया अपना वक्तव्य,

उमनि. सह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जशपुर द्वारा निष्पक्ष रहकर विधानसभा निर्वाचन संपन्न कराने के दिये निर्देश,

प्रशिक्षण में आदर्श आचार संहिता का प्रभावी रूप से पालन कराने और सुरक्षा प्रबंध समेत अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर हुई चर्चा,

चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देषों के संबंध में विस्तृत निर्देश दिया गया।




                       जिले के समस्त पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों को विधानसभा निर्वाचन-2023 के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों, मतदान के दौरान पुलिस के कर्तव्य व निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने को लेकर उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला जशपुर श्री डी.रविशंकर (भा.पु.से.) के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में अनुभागवार चरणबद्ध तरीके से दिनांक 11.10.2023 से 14.10.2023 तक प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। 11 एवं 12 अक्टूबर को र.के. जशपुर, समस्त कार्यालय के अधि./कर्म. सहित अन्य थाना/चौकी के अधि./कर्मचारियों को प्रषिक्षित किया गया। जिले के समस्त अनुविभाग में राजपत्रित पुलिस अधिकारियों द्वारा बारी-बारी से सभी को प्रशिक्षित किया जा रहा है। 

                    प्रशिक्षण के दौरान उ.म.नि. एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि निष्पक्ष चुनाव कराना लोकतंत्र की मजबूती के लिये आवश्यक है। चुनाव संपन्न कराना प्रशासन व पुलिस के लिये चुनौतीपूर्ण होता है, जशपुर जिले में प्रशासन एवं पुलिस के बीच अच्छा सामंजस्य है। लोग बिना किसी भय, प्रलोभन के मतदान कर सकें इसके लिये उचित वातावरण बनाये रखने में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। प्रभावशील आचार संहिता का प्रभावी रूप से पालन करने एवं सुरक्षा प्रबंध को लेकर की जाने वाली आवश्यक तैयारी के संबंध में विस्तृत जानकारी दिया गया। अधि./कर्म. को प्रशिक्षण का लाभ उठाने हेतु कहा गया, इसके अलावा किसी भी प्रकार की दुविधा हो तो किसी भी समय सलाह लिया जा सकता है, परंतु कार्यवाही में किसी प्रकार की कोताही न बरती जाये। उन्होनें शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराये जाने की अपनी शुभकामनायें दी। 

                            मास्टर ट्रेनर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री उमेश कुमार कश्यप द्वारा अधि./कर्म. को मतदान के पहले, मतदान के दिन और मतदान के बाद की कार्यप्रणाली की जानकारी दी गई। विधानसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता को लेकर पुलिस के कर्तव्य और उनके कार्यों की जानकारी दिया गया, साथ ही चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देषों के संबंध में अवगत कराया गया।  

                                   उक्त निर्वाचन संबंधी प्रशिक्षण जिले के समस्त अनुविभाग में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी एवं मास्टर ट्रेनर द्वारा सभी अधि./कर्मचारियों को दी जा रही है।  




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom