जांजगीर में अग्निवीर थल सेना भर्ती रैली 2023

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

जांजगीर में अग्निवीर थल सेना भर्ती रैली 2023

जांजगीर में अग्निवीर थल सेना भर्ती रैली 2023

सारंगढ़ और बिलाईगढ़ से परीक्षार्थी को लेकर 17 दिसंबर को निःशुल्क बस होगी रवाना

सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले के लिए जीडी परीक्षा 18 दिसंबर को और टेक्निकल परीक्षा 20 दिसंबर को

कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी ने शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए की निःशुल्क बस व्यवस्था




 सारंगढ़ बिलाईगढ़। अग्निवीर थल सेना भर्ती रैली अंतर्गत अप्रैल 2023 में ऑनलाईन सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईई) में उत्तीर्ण युवाओं का शारीरिक दक्षता परीक्षा एवं अन्य भर्ती परीक्षा 15 दिसंबर से 23 दिसंबर 2023 तक पुलिस लाईन खोखरा भांठा जांजगीर में का आयोजन किया गया है। सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के लिए जनरल ड्यूटी हेतु परीक्षा 18 दिसंबर 2023 को और टेक्निकल-ट्रेडसमेन-क्लर्क भर्ती परीक्षा 20 दिसंबर 2023 को निर्धारित किया गया है। इसके अनुसार जनपद पंचायत बरमकेला एवं सारंगढ़ क्षेत्र के आवेदकों के लिए 17 दिसंबर 2023 को दोपहर 01 बजे जनपद पंचायत परिसर सारंगढ में तथा जनपद पंचायत बिलाईगढ़ क्षेत्र के आवेदकों के लिए 17 दिसंबर 2023 को दोपहर 01 बजे अपरान्ह शहीद वीर नारायण सिंह महाविद्यालय परिसर बिलाईगढ़ में वाहन सुविधा उपलब्ध होगी। जिला प्रशासन जांजगीर चांपा द्वारा आवेदकों के आवास व्यवस्था की गई है। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी के नेतृत्व में जिला प्रशासन सारंगढ़-बिलाईगढ़ द्वारा जिले के आवेदकों के लिए भर्ती रैली स्थल तक पहुंचने के लिए निःशुल्क वाहन सुविधा की व्यवस्था की गई है। सारंगढ़ जिले के लिए पूर्व में यह परीक्षा 16 दिसंबर को परीक्षा निर्धारित था, जिसे बढ़ाकर 18 दिसंबर किया गया है।

बता दें कि अग्निवीर भर्ती के पहले दिन छत्तीसगढ़ के 03 जिलों (बिलासपुर, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर और सक्ती) के कुल 815 युवाओं को प्रथम दिन के लिए एडमिट कार्ड जारी किये गये थे, जिसमें 680 उम्मीदवारों ने उपस्थिति दर्ज की। जिसमें 244 युवाओं ने दौड़ परीक्षा उत्तीर्ण की है।

     सेना भर्ती कार्यालय से श्री राधे श्याम ने बताया कि दौड़ परीक्षा उत्तीर्ण उम्मीदवारों को इसके बाद शारीरिक प्रवीणता, कागजी कार्यवाही और मेडिकल की प्रक्रिया से गुजरना होगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन जांजगीर-चांपा और सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के संयुक्त सहयोग से भर्ती प्रक्रिया सुचारुरूप से चल रही है तथा युवाओं में इस रैली भर्ती के प्रति अपार उत्साह देखा जा रहा है। सेना भर्ती कार्यालय ने अपील की है  भारतीय सेना में चयन निष्पक्ष, पारदर्शी और केवल योग्यता के आधार पर होता है, जालसाजो के झांसों में न आए।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के 33 जिलों के लिए आयोजित सेना भर्ती के लिए 6853 युवाओं ने सी ई ई परीक्षा उत्तीर्ण की है।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom