छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीजीबीएसई) ने की कक्षा 10 और कक्षा 12 के परिणाम 2024 की तारीख और समय की घोषणा....

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीजीबीएसई) ने की कक्षा 10 और कक्षा 12 के परिणाम 2024 की तारीख और समय की घोषणा....

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीजीबीएसई) ने की कक्षा 10 और कक्षा 12 के परिणाम 2024 की तारीख और समय की घोषणा....

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभागृह में बोर्ड की अध्यक्ष रेणु पिल्ले करेंगी रिजल्ट की घोषणा 



छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीजीबीएसई) ने कक्षा 10 और कक्षा 12 के परिणाम 2024 की तारीख और समय की घोषणा कर दी है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, सीजीबीएसई 10वीं, 12वीं परिणाम 2024, आज 9 मई को दोपहर 12:30 बजे घोषित किए जाएंगे। इस साल की बोर्ड परीक्षाओं के लिए करीब 6.10 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। बोर्ड रिजल्ट के साथ टॉपर्स की लिस्ट भी जारी करेगा। रिजल्ट की घोषणा छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभागृह में बोर्ड की अध्यक्ष रेणु पिल्ले करेंगी। आचार संहिता की वजह से इस बार राज्य के शिक्षा मंत्री इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। यह जानकारी बोर्ड सचिव पुष्पा साहू ने दी है। जिन छात्रों ने हाईस्कूल, इंटरमीडिएट परीक्षा में भाग लिया था, वे CGBSE की ऑफिशियल वेबसाइट results.cg.nic.in 2024, cgbse.nic.in और cg.results.nic.in पर जाकर अपने नतीजे देख सकते हैं।



मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 10 वीं और 12 वीं बोर्ड के परिणाम से पहले सभी स्टूडेंट्स को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकमनाएं दी है। उन्होंने कहा है कि- प्रिय बच्चों, कल सीजी बोर्ड के परिणाम आने वाले हैं। जिनके परिणाम अपेक्षा के अनुरूप आयेंगे उन्हें अग्रिम बधाई, अगर किसी कारण आप नंबर की दौड़ में उतने आगे नहीं भी बढ़ पाए हों, तो चिंता की बात नहीं है। निराश होने की आवश्यकता नहीं है। छत्तीसगढ़ सरकार आपके अभिभावक की तरह आपके साथ है। जीवन में सदैव आगे बढ़ें।


cgbse.nic.in, 

results.cg.nic.in

cg.results.nic.in

वेबसाइट पर ट्रैफिक आदि के कारण वेबसाइट थोड़ी धीमी हो सकती है, जिससे आपको रिजल्ट देखने में समय लग सकता है। सबसे पहले, छत्तीसगढ़ बोर्ड के होम पोर्टल – cgbse.nic.in पर जाएं, यहां स्क्रीन के ऊपर रिजल्ट का विकल्प खोजें, रिजल्ट सेक्शन में आपको दो विकल्प मिलेंगे- 10वीं का रिजल्ट और 12वीं का रिजल्ट, अपना सत्र और कक्षा चुनें, अपना रोल नंबर और जन्मतिथि भरें, यहां सबमिट पर क्लिक करें, आपका रिजल्ट और प्रोविजनल मार्कशीट आपके मोबाइल पर डाउनलोड हो जाएगी, आप इसे प्रिंट कर सकते हैं। 

इसके अलावा सीजी बोर्ड 10वीं परिणाम 2024 के लिए इस प्रारूप में एक टेक्स्ट संदेश टाइप करें: CG10ROLLNUMBER और इसे 56263 पर भेजें। आपका 10वीं/12वीं परिणाम 2024 सीजी बोर्ड उसी नंबर पर भेज दिया जाएगा।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom