मछली चोरी के आरोपों में घिरे राजाआमा के उपसरपंच ,अपने भाई से कराई मछली चोरी,भाई को चोरी की मछली बेचते पकड़े समिति के सदस्य

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

मछली चोरी के आरोपों में घिरे राजाआमा के उपसरपंच ,अपने भाई से कराई मछली चोरी,भाई को चोरी की मछली बेचते पकड़े समिति के सदस्य

मछली चोरी के आरोपों में घिरे राजाआमा के उपसरपंच ,अपने भाई से कराई मछली चोरी,भाई को चोरी की मछली बेचते पकड़े समिति के सदस्य

मछली खरीदने वाले ने भी थाने में की कार्यवाही की मांग,लगातार चोरी करने वाले उपसरपंच के खिलाफ समिति के प्रमाण शिकायत के बाद कार्यवाही नही होने से प्रशासन को दे रहा चुनोती,पुलिस की कार्यवाही नहीं होने से उठने लगे सवाल.



विवेक तिवारी सीजीनमन न्यूज़ पत्थलगांव

जशपुरनगर,कोतबा:-बीते एक सप्ताह में दूसरी बार मछली चोरी पकड़ाने के शिकायत बाद भी पुलिस के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं करने से आदिवासी मछुवा समिति के लोगों रोष हैं.समिति के पदाधिकारियों ने पुलिस के द्वारा कार्यवाही नही किये जाने से उनकी भूमिका पर सवाल उठाए हैं।

आपको बता दें कि कोतबा चौकी क्षेत्र के ग्राम पंचायत राजाआमा के खमगड़ा जलाशय परियोजना में आदिवासी मछुवा सहकारी समिति के द्वारा मछली बीज डालकर पालन किया जा रहा हैं. लीज प्रक्रिया के रिनिवल नहीं होने से समिति के द्वारा मछली निकालने का काम नहीं किया जा रहा हैं. लेकिन ग्राम पंचायत के ही उपसरपंच कमल यादव के खिलाफ समिति के सदस्यों ने 25 सितंबर को रंगे हाथ चोरी किए गये मछली पकड़ने और पुलिस में लिखित शिकायत के बाद कोई कार्यवाही नहीं किये जाने से अब उपसरपंच कमल यादव अपने भाई रमेश यादव से मछली चोरी कराकर बेचते समय खरीदने वाले व्यक्ति से 32 किलो मछली जप्ती कर समिति के लोग थाने ले आये जिसकी लिखित शिकायत पुनः किया गया है.

मछुवा समिति के अध्यक्ष गुलाब पैंकरा,उपाध्यक्ष शंकर यादव,सदस्य भुनेश्वर चौधरी,मिनिकेतन चौधरी,जगदीश,ठाकुर राम,सुपन साय सहित अन्य लोगों ने कोतबा चौकी में कल यानी 1 अक्टूबर 2023 को 11 बजे लिखित आवेदन देते हुये आरोप लगाया है कि 25 सितंबर को गांव के उपसरपंच कलम यादव को रंगे हाथ मछली पकड़ने के बाद लिखित शिकायत किया गया था.कार्यवाही नहीं होने पर उपसरपंच ने अपने भाई से जलाशय से मछली की चोरी कराकर बेचते समय लगभग 32 किलो मछली जप्ती कर फिर आवेदन देकर कार्यवाही की मांग की हैं।

समिति के सदस्यों का कहना है कि मछली खरीदने वाले व्यक्ति उदय राज खलखो पिता अमर साय खलखो निवासी कुकरगांव को उपसरपंच के भाई के द्वारा मछली दिया गया था.इस बात को खरीदी करने वाले ने चौकी में लिखित शिकायत आवेदन भी प्रस्तुत की हैं।

समिति के सदस्यों का कहना है कि पुलिस के द्वारा त्वरित कार्यवाही नही करने के कारण उपसरपंच लगातार चोरी की घटना को अंजाम दे रहा है. इनके खिलाफ कार्यवाही नहीं होने के कारण रोज नये हथकंडे अपनाकर समिति को नुकशान और प्रशासन को चुनोती दे रहा है.इधर पुलिस कार्यवाही को लेकर बेबस नजर आ रही हैं।उन्होंने कहा कि कल मंगलवार को कलेक्टर जनदर्शन और जिला पुलिस अधीक्षक से मिलकर कार्यवाही की मांग करेंगे।


*चोरी की मछली खरीदने वाले ने भी की लिखित शिकायत..!*

चोरी की मछली खरीदने वाले उदय राज खलखो ने भी लिखित शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की हैं.उनका कहना है कि वे मजदूरी करके जीवन यापन करते है.मछली खरीदने के मामले में उन्होंने कहा कि उपसरपंच होने के नाते वे समिति के जानकारी में मछली का विक्रय करते होना समझकर इससे पहले भी मछली खरीदी किये जाने की बात कही है.बरहाल अब कोतबा पुलिस आगे क्या कार्यवाही करती है.यह देखना दिलचस्प होगा.आखिर लिखित शिकायत प्रमाण के बाद भी पुलिस के हाथ क्यों बंधे हुये है.यह चर्चा को लेकर लोग तरह तरह की बातें पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर कहने लगें है।

मामले को लेकर चौकी प्रभारी एन.पी.साहू ने बताया कि लगातार विभागीय कार्यों से बाहर होने के कारण आरोपी उपसरपंच की गिरफ्तारी नहीं हुई है.आज स्टॉप भेजा गया था.लेकिन घर में नहीं मिला,जल्द ही गिरफ्तार कर उचित कार्यवाही की जायेगी।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom