नगर में इनदिनों लोगों की मनमानी चरम पर, सड़को या सरकारी परिसर पर बना दे रहे वाहन पार्किंग का अड्डा, थाना निरीक्षक दुबे ने कार्रवाई करने की बात कही

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

नगर में इनदिनों लोगों की मनमानी चरम पर, सड़को या सरकारी परिसर पर बना दे रहे वाहन पार्किंग का अड्डा, थाना निरीक्षक दुबे ने कार्रवाई करने की बात कही

नगर में इनदिनों लोगों की मनमानी चरम पर, सड़को या सरकारी परिसर पर बना दे रहे वाहन पार्किंग का अड्डा, थाना निरीक्षक दुबे ने कार्रवाई करने की बात कही


विवेक तिवारी सीजीनमन न्यूज़ पत्थलगांव

पत्थलगांव। पत्थलगांव नगर में इन दिनो लोंगों की मनमानी के कारण सरकारी परिसर धीरे धीरे इनके पार्किंग का अड्डा बनता चला जा रहा है। या देखा जाये तो जहां मन चाहा वहां स्थाई पार्किंग बना लिया जा रहा है। शहर में वाहनों की संख्या में दिन ब दिन बढ़ोतरी होते जा रही है, पर पार्किंग न होना समस्या भी बनती जा रही है। एक तो नगर के कई ऐसे व्यवसायिक प्रतिष्ठान सड़क से सटा हुवा है और न ही इनके पास वाहन पार्किंग की जगह है। जिसके कारण लंबे समय से जाम की समस्या दिनों दिन विकराल हो रही है। ऐसे में सड़कों या सरकारी स्थानों में अपने वाहनों की पार्किंग कर रहे है, जिससे कि आमजनों के साथ साथ सरकारी कर्मचारियों का भी जिना मुहाल हो गया है। 

शहर में वाहनों की संख्या बहुत बढ़ गई है। बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी हैं, जिन्होंने चार पहिया वाहन ताे खरीद लिए लेकिन उनके पास वाहन पार्क करने के लिए खुद की जगह ही नहीं होती या कम है। इसके चलते उन्होंने अपने घरों के आस-पास सरकारी परिसरों को स्थाई पार्किंग स्थल बना लिया है। यहां नगरपंचायत, अस्पताल, थाना एवम शिशु  मंदिर गली जैसे कई परिसर है जहां इनका अड्डा बन गया है। 

अभी पिछले दिनों पत्थलगांव थाने से एक बाइक चोरी हो जाने के बाद से पत्थलगांव थाना निरीक्षक धीरेंद्र नाथ दुबे ने कड़ा रुख अपनाया है और थाने में खड़ी वाहनो पर कार्रवाई का कागज चस्पा कर दिया है। उन्होंने बताया कि थाने परिसर में कई है जो बिना बताये अपनी वाहन खड़ी कर चलते बनते है, जिसका किसी कर्मचारी को पता ही नही रहता कि उक्त वाहन किसकी है। इस पर अब mv एक्ट के तहत कार्रवाई करने की तैयारी में है। उन्होंने बताया कि अभी पता कर सम्बंधित वाहन मालिकों को जानकारी दे दी जा रहीं है, नही मानने पर कार्रवाई करने की बात कही है। 

वहीं नगर में बढ़ रहे चोरियों के कारण आमजन काफी परेशान है, तो पुलिसिया कार्यप्रणाली पर भी कई सवाल खड़े होते नजर आ रहे है। इस मामले पर टीआई दुबे ने अपनी सूत्र तेज करने एवम जल्द लगाम लगाने की बात कही है।




पुलिस के साथ-साथ मकान मालिकों एवम नागरिकों को भी जागरुक होने की जरुरत:- टीआई दुबे

पत्थलगांव नगर में अन्य राज्यों से आकर ज्यादा-ज्यादा संख्या में व्यवसाय एवं अन्य छोटे मोटे कार्याें के नाम से लोग निवास कर रहे। किराये से पैसा आमद के कारण इनकी जांच परख मकान मालिकों के द्वारा न तो स्वम् नही की जाती है और न ही स्थानीय पुलिस को दी जाती है। वैसे भी यहां कुछ घटना होने के बाद ही सबकी नींद खुलती है समय रहते सभी को नजरअंदाज कर दिया जाता है। पत्थलगांव थाना निरीक्षक धीरेन्द्र नाथ दुबे ने इस खबर के जरिये आमजनों से आग्रह किया है कि शहर में आये दिन घट रहे अप्रिय घटनाओं एवम चोरी को देखते हुये मकान मालिकों को जागरुक होने की आवश्यकता है। पैसों के लोभ में न आकर लोगों की जांच परख एवं कागजात लेकर पुख्ता होने के बाद ही लोगों को अपने मकान स्थान प्रदान करें। और संदेही या अन्य प्रकार से अपिरिचित व्यक्ति को देखते ही पत्थलगांव थाना में सूचना प्रदान करने का निवेदन किया है। 




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom