छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के तहत 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी सुबह से मतदान केदो में उमड़ा हुजूम युवाओ, महिलाओं में दिखा काफी उत्साह

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के तहत 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी सुबह से मतदान केदो में उमड़ा हुजूम युवाओ, महिलाओं में दिखा काफी उत्साह

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के तहत 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, सुबह से मतदान केंद्रों में उमड़ा हुजूम, युवाओ, महिलाओं में दिखा काफी उत्साह



पत्थलगांव। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के तहत 70 विधानसभा सीटों पर आज 17 नवम्बर को मतदान चालू है। गरियाबंद जिले की बिंद्रानवागढ़ सीट को छोड़कर बाकी सभी सीटों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी।




बता दें कि राज्य में दो चरणों में मतदान हो रहा है। पहले चरण में 90 में से 20 सीटों पर मतदान हुआ था। आज बाकी 70 सीटों पर वोटिंग चालू है। इन 70 सीटों पर कुल 958 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं जिनमें 827 पुरुष, 130 महिला और एक तृतीय लिंग प्रत्याशी है। 5 बजे के बाद सभी उम्मीदवारों की किस्मत पेटी में बंद हो जायेगी, और 3 दिसम्बर को इसका फैसला होगा। 

मतदान के लिए पत्थलगांव के सभी मतदान केंद्रों में सुबह से ही लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। केंद्रों में पुरूष, नये वोटर, खाशकर महिलाओं में काफी उत्साह देखा गया। केंद्रो में पुरुष के बजाय महिलाएं की भीड़ काफी अधिक देखने को मिली। वहीं इस विधानसभा चुनाव में अपना मतदान करने हेतु बड़े बुजुर्गों में भी सुबह से काफी उत्साह नजर आया। वही युवा वोटर जो पहली बार अपने वोट का इस्तेमाल करेंगे उनका कहना है कि लाइन में खड़े होकर वोट देने का शौक आज पूरा होगा, और अपने मत का प्रयोग कर पसंदीदा उम्मीदवारों का चयन करेंगे। वोट देकर उंगली पर लगी स्याही के साथ सेल्फी लेने का शौक पूरा होगा।  

विधानसभा क्रमांक 14 के लिए 2 लाख 26 हजार 380 वोटर अपने मत का प्रयोग करेंगे। वहीं शासन की ओर से चुनाव शांतिपूर्ण निपटने हेतु सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई थी, वहीं सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किया गया है। विधानसभा 14 के लिए 275 मतदान केंद्र बनाए गए हैं 1100 कर्मचारियों के साथ सुरक्षा गार्ड इस कार्य को सम्पन्न कराने में लगे हुए हैं। शहरी क्षेत्र में 17 ग्रामीण क्षेत्रों में 258 केंद्र बनाए गए हैं। केंद्रों में दिव्यांगों के लिये भी मतदान करने की उचित व्यवस्था की गई है।

छत्तीसगढ़ में अंतिम चरण के लिए 18,806 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। उम्मीदवारों की बात करें तो सबसे ज्यादा प्रत्याशी रायपुर पश्चिम विधानसभा सीट पर खड़े हुए हैं। यहां से 26 प्रत्याशी मैदान में हैं। यहां, दूसरे फेज में सीएम भूपेश बघेल और डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव की सीट पर भी मतदान होगा। सीएम समेत 10 मंत्रियों की प्रतिष्ठा इस बार दांव पर लगी हुई है।

राज्यपाल श्री विश्वभूषण हरिचंदन ने प्रदेश के मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।राज्यपाल ने कहा कि सशक्त लोकतंत्र के लिए प्रत्येक नागरिक की भागीदारी जरूरी है। मतदान के जरिए लोकतंत्र को सुदृढ़  बनाने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं और अपने कर्तव्य का पालन करें।

पीएम मोदी ने कहा, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आज दूसरे और आखिरी दौर का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें। आपका हर वोट लोकतंत्र के लिए बहुमूल्य है।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ''आज बाकी 70 सीटों के लिए मतदान होगा। आपका एक वोट युवाओं, किसानों, महिलाओं का भविष्य तय करेगा। कृपया वोट करने के लिए अपने घरों से निकलें। बेहतरी के लिए वोट करें।”




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom