जशपुर जिले में हुवे गैंगरेप के सभी आरोपियों को 02 घंटे के भीतर पकड़ने में मिली सफलता,

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

जशपुर जिले में हुवे गैंगरेप के सभी आरोपियों को 02 घंटे के भीतर पकड़ने में मिली सफलता,

जशपुर जिले में हुवे गैंगरेप के सभी आरोपियों को 02 घंटे के भीतर पकड़ने में मिली सफलता, दुलदुला थानाक्षेत्र की घटना

षडयंत्र कर अपने दोस्तों के साथ मिलकर प्रेमी ने प्रेमिका का कराया था दुष्कर्म, घटना में प्रेमी सहित 03 बालिग एवं 03 नाबालिग सम्मिलित

पुलिस अधीक्षक की स्पेशल टीम ने घटना की सूचना मिलते ही रात्रि में ही सभी 06 आरोपियों को अभिरक्षा में लिया गया 



अभियुक्तगणों के विरूद्ध थाना दुलदुला अप.क्र. 24/2024 धारा 376, 376(डी), 323, 120(बी) भा.द.सं. तहत् अपराध पंजीबद्ध,* 

 प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुये एफएसएल टीम अंबिकापुर से जाॅंच कराई जा रही है।


मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि जशपुर जिले के थाना दुलदुला में बीती रात्रि एक 20 वर्षीय युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि यह मार्च 2022 में काम करने केरल गई थी, दिनांक 25.05.24 दिन शनिवार को केरल से वापस अपने बड़ी मम्मी के घर बस से लुड़ेग पहुंची। दिनांक 26.05.2024 को यह लुडेग से बस से लोरो दोफा आयी वहां यह अपने प्रेमी रसल कुजूर से मिली एवं उसी के कहने पर वह वहां आई थी। युवती अपने घर नहीं गयी और न ही घरवालों को बताई कि मैं अपने प्रेमी के साथ हूं, साथ में रहने के दौरान दिनांक 26.05.2024 की रात्रि में प्रेमी रसल कुजूर ने सहमति से युवती के साथ एक जगह में दुष्कर्म किया एवं दिनांक 27.05.2024 के प्रातः में रसल कुजूर वहां से चला गया। 


                               युवती के फोन में नेटवर्क नहीं होने से यह अपने एक दोस्त से उसके मोबाईल को मांगी थी और अपना मोबाईल उस दोस्त को दे दी थी, दोस्त के मोबाईल से ही दिनभर रसल कुजूर से बात करती रही उसी दिन दिनांक 27.05.2024 की रात्रि करीब 7-8 बजे इसका अपने प्रेमी रसल कुजूर से मोबाईल से बात हुआ तो वह उसे एक गांव के डेम तरफ बुलाया तब युवती को आधे रास्ते तक निशुल तिर्की एवं उसके 02 अन्य नाबालिग साथी उसे लेने आये। युवती द्वारा प्रेमी रसेल कुजूर के कहने पर उन तीनों के साथ 5-10 मीटर की दूरी पर डेम के पास पहुंची जहां रसल कुजूर पहले से था और एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़का भी प्रेमी के साथ डेम के पास पूर्व से मौजूद था, उसके बाद निशुल तिर्की एवं अन्य 03 साथी मिलकर युवती के प्रेमी रसेल कुजूर को वहां से भगा दिये और वे चारों इसे खींचकर डेम से थोड़ा दूर खेत के पास ले गये और एक गढ्ढे में धक्का देकर गिरा दिये और ”तु और चिल्लायेगी“ कहकर इसके गाल में चांटा से मारे एवं बारी-बारी से सभी दुष्कर्म किये। दुष्कर्म करने के दौरान वे सब बोलने लगे कि वीडियो बना लेते है बाद में काम आयेगा तो साथ में रहा एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़का वीडियो बनाया है। दुष्कर्म करने के बाद वे सभी युवती छोड़कर वहां से भाग गये। 

 

                              युवती रोते हुये अकले जा रही थी कुछ दूरी में चटटान के पास मेरे पीछे-पीछे निशुल तिर्की और उसका साथी 17 वर्षीय नाबालिग लड़का के साथ आया और फिर से वहां इसके साथ जबरन जबरदस्ती दुष्कर्म किये। प्रार्थिया के चिल्लाने पर इसके प्रेमी रसेल कुजूर का एक और दोस्त रितेश कुजूर वहां आया और वह भी मेरे साथ जबरन दुष्कर्म किया। उसके बाद निशुल तिर्की और रितेश कुजूर वहा से चले गये लेकिन नाबालिग लकड़ा उम्र 17 साल युवती को बोला कि "चलो तुमको घर छोड़ देता हूँ" कहकर अपने साथ जबरन ले जाने लगा और थोड़ा दूर जाकर एक पेंड़ के पास डांड में ले जाकर फिर से इसके साथ दुष्कर्म किया और युवती को छोडकर वहां से भाग गया। युवती ने अपने एक सहेली के घर में जाकर अपने साथ घटित घटना के बारे में उन्हें बताई, उसी समय यह अपने प्रेमी रसेल कुजूर को भी फोन की लेकिन वह फोन नहीं उठाया। युवती ने बताया कि उसके प्रेमी रसेल कुजूर के कहने पर एवं योजना के तहत् उसके साथ उसके साथियों ने दुष्कर्म किया गया है, अन्यथा वह इसे अवश्य बचाता। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर रात्रि में ही उक्त सभी आरोपियों की पतासाजी कर अभिरक्षा में लिया गया है, पूछताछ में घटना घटित करना स्वीकार किये हैं। 

                                मामले में गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह के निर्देशानुसार उनकी स्पेशल टीम ने चंद घंटे में पतासाजी कर *आरोपीगण 1-रसल कुजूर उम्र 24 साल 2-निशुल तिर्की उम्र 18 साल 11 माह, 3-रितेश कुजूर उम्र 20 साल सभी निवासी निवासी सरईटोली* एवं दिनांक 28.05.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है, घटना में सम्मिलित शेष 03 अपचारी बालक उम्र सभी लगभग 17 वर्ष से घटना के संबंध में पूछताछ उपरांत उन्हें बाल संप्रेषण गृह भेजा गया।   

                                विवेचना कार्यवाही, अभियुक्तों की पतासाजी में एसडीओपी जशपुर श्री चंद्रशेखर परमा, निरीक्षक आशा तिर्की, उप निरीक्षक सरिता तिवारी, स.उ.नि. अमरबेल मिंज, प्र.आर. 88 एसैया मिंज, म.प्र.आर. 306 हेमलता बुनकर, म.प्र.आर. 484 सावित्री भगत, आर. अमित बेक, आर.(चा) ललित भगत, आर 694 राजेश कुमार, आर. 129 बसनाथ साहनी, आर. 495 अकबर चौहान, आर. 687 एलेक्ससीयूस, आर. 515 अशोक कंसारी, आर. 639 सुरेन्द निराला, आर. 693 इंद्रजीत राम, आर. 605 विनोद राम, आर. 609 याकूब एक्का की महत्वपूर्ण भूमिका रही।


                                पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह द्वारा कहा गया है कि - *"युवती के रात्रि में थाना में आकर घटना की सूचना देने पर प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुए रात्री में ही तत्काल एसडीओपी जशपुर श्री चंद्रशेखर परमा के नेतृत्व टीम का गठन कर पतासाजी कर कड़ी मशक्कत उपरांत सभी आरोपियों को रात्री में ही गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी में सम्मिलित सभी अधि./कर्मचारियों को नगद ईनाम से पुरष्कृत किया गया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom