छत्तीसगढ़ सरकार के विभिन्न विभागों में 400 से अधिक पदों पर निकली भर्ती,

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

छत्तीसगढ़ सरकार के विभिन्न विभागों में 400 से अधिक पदों पर निकली भर्ती,

छत्तीसगढ़ सरकार के विभिन्न विभागों में 400 से अधिक पदों पर निकली भर्ती,

दो अधिसूचनाएं छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (सीजीपीईबी) द्वारा की गई जारी



छत्तीसगढ़ सरकार के विभिन्न विभागों में 400 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए दो अधिसूचनाएं छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (सीजीपीईबी) द्वारा जारी की गई हैं।

छत्तीसगढ़ व्यापम द्वारा जारी अधिसूचना (संख्या 05/2023) के अनुसार सहायक सांख्यिकी अधिकारी सर्वेयर प्रयोगशाला सहायक और अनुरेखक के कुल 113 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 29 अक्टूबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को एक दिन का अतिरिक्त समय अप्लीकेशन करेक्शन के लिए दिया जाएगा।छात्रावास अधीक्षक के 300 पदों पर भर्ती के लिए फिलहाल संक्षिप्त विज्ञापन ही जारी किया है।

एएसओ व अन्य पदों के लिए ऐसे कर सकते हैं आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सीजीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट, vyapam.cgstate.gov.in पर अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

सहायक सांख्यिकी अधिकारी और प्रयोगशाला सहायक पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषयों के साथ स्नातक होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम औ 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। सर्वेयर एवं अनुरेखक पदों के लिए उम्मीदवारों को 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण होने के साथ-साथ किसी मान्यता प्राप्त आइटीआइ से सम्बन्धित ट्रेड सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही आयु 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना तिथि 1 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है। अधिकतम आयु सीमा में राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी।

 छात्रावास अधीक्षक आवेदन प्रक्रिया

दूसरी तरफ, छात्रावास अधीक्षक के 300 पदों पर भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल ने फिलहाल संक्षिप्त विज्ञापन ही जारी किया है। इस अधिसूचना के अनुसार आवेदन प्रक्रिया जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू की जाएगी।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom