अग्रवाल सभा,व अग्रवाल नवयुवक समिति द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन, प्रवीण बंसल बंसल द्वारा किया गया सर्वप्रथम ब्लड डोनेट

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

अग्रवाल सभा,व अग्रवाल नवयुवक समिति द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन, प्रवीण बंसल बंसल द्वारा किया गया सर्वप्रथम ब्लड डोनेट

अग्रवाल सभा,व अग्रवाल नवयुवक समिति द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन, प्रवीण बंसल बंसल द्वारा किया गया सर्वप्रथम ब्लड डोनेट

रक्तदान महादान  को जमीनी हकीकत में चरितार्थ कर रहा अग्रवाल समाज 



विवेक तिवारी सीजीनमन न्यूज़ पत्थलगांव

 पत्थलगांव। पत्थलगांव में आज अग्रसेन जयंती के मौके पर अग्रवाल सभा  एवं अग्रवाल नवयुवक समिति द्वारा बृहद स्तर पर ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन अग्रसेन भवन में किया गया ।रक्तदान शिविर में अग्रवाल समाज के युवाओं महिलाएं व पुरुषों ने बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी निभाई सुबह से ही रक्तदान शिविर में ब्लड डोनेट करने वालों की लाइन लगी हुई थी जहां हर कोई रक्त देने के लिए लालायित नजर आ रहा  आ रहा था ।ब्लड देने वालों का रक्तदान शिविर में अस्पताल प्रबंधन के बीएमओ डॉक्टर जेम्स मिंस द्वारा काउंटर लगाकर ब्लड ग्रुप की जांच करते हुए  रक्तदान करने के लिए वैलिड लोगों का अस्पताल प्रबंधन की प्रशिक्षित स्टाफ द्वारा ब्लड लिया जा रहा था।




 रक्तदान शिविर में महिलाओं की भी जमकर रही भागीदारी

 रक्तदान शिविर में अग्रवाल समाज की महिलाएं बालिकाएं ने भी रक्तदान शिविर में ब्लड डोनेट करने के लिए होड सी लगी रही । अग्रवाल समाज की रुचिका गर्ग डॉक्टर पंकज गर्ग द्वारा महिलाओं में पहला ब्लड डोनेट किया गया।अग्रवाल समाज की 20 से ज्यादा महिलाओं ने भी रक्तदान कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई । महिलाओं भी अपने आप को पुरुषों से कम नहीं आंकने की बात कही ।

 आज के रक्तदान शिविर में 121 यूनिट ब्लड का अग्रवाल समाज द्वारा डोनेट करने का लक्ष्य रखा गया है अग्रवाल नवयुवक समिति के अध्यक्ष हैप्पी गर्ग ने बताया कि रायपुर में 111 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया था जो पूरे छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा ब्लड डोनेट करने का रिकॉर्ड है उस रिकॉर्ड को पत्थलगांव अग्रवाल समाज के लोगों द्वारा पार करने का लक्ष्य रखा गया गया।

 अग्रवाल समाज के रक्तदान शिविर के मौके पर अग्रवाल सभा अध्यक्ष द्वारा पत्थलगांव थाना प्रभारी धीरेंद्र दुबे एवं डॉ जेम्स मिंस बीएमओ,डा विकास गर्ग, डॉक्टर आशीष का अग्रवाल समाज की ओर से प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।अग्रवाल सभा के अध्यक्ष मदन लाल अग्रवाल ने कहा कि अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन इकाई द्वारा पूरे भारत में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा अग्रवाल समाज द्वारा पूरे भारत में 1लाख 25000 यूनिट रक्तदान करने का लक्ष्य रखा गया है जिसकी कड़ी में आज हमारे पत्थलगांव अग्रवाल समाज द्वारा भी 100 से ज्यादा यूनिट रक्तदान करने का लक्ष्य हासिल करने के लिए युवा बढ़-चढ़कर रक्तदान कर रहे हैं ।

पत्थलगांव सिविल अस्पताल के डॉक्टर जेम्स मिंज ने कहा कि रक्तदान करने से शरीर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है एक व्यक्ति द्वारा एक दिन में 300 से 400 मिली रक्त दान किया जा सकता है रक्तदान करने से हमारे शरीर पर हार्ट अटैक का भी खतरा काफी हद तक कम होता है ।

पत्थलगांव थाना प्रभारी धीरेंद्र नाथ दुबे ने कहा कि" रक्तदान महादान" के नारे को आज अग्रवाल समाज जमीनी हकीकत में पूरा कर रहा है जिसको देखकर आज मुझे काफी खुशी का अनुभव प्राप्त हो रहा है उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज द्वारा हमेशा ही सामाजिक ,धार्मिक कार्यों में अपनी हिस्सेदारी निभाई जाती है पुलिस प्रशासन की ओर से उन्होंने कहा कि समाज एवं पुलिस एक दूसरे की पूरक हैं समाज के सहयोग के बिना हमारे द्वारा कोई भी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न नहीं होगा हम आपसी सहयोग एवं सामंजस्य से ही कोई भी कार्य को पूरा कर सकते हैं ।एक बूंद रक्त से किसी गंभीर मरीज को जीवन दिया जा सकता है। आज रक्तदान के मौके पर अग्रवाल समाज के पवन अग्रवाल,शंकर लाल अग्रवाल, मुरारीलालंअग्रवाल,अकितबंसल, ,रामलाल अग्रवाल ,जग्गी अग्रवाल ,विजय तेल मिल ,हेमंत लुड़ेग ,महेंद्रनाथ अग्रवाल, सतीश पार्षद , रामनिवास जिंदल , सहित काफी  संख्या में युवा ,महिलाएं ,बालिकाएं मौजूद रहे ।अग्रवाल नव युवक के अध्यक्ष हैप्पी गर्ग, सचिव शिखर बंसल, कोषाध्यक्ष प्रतीक गग, इवेंट मैनेजमेंट सारांश अग्रवाल, संपादक पियुष गर्ग, उपाध्यक्ष नमन बंसल,आयुष बंसल,आयुष गर्ग, सचिन गोयल, सहसचिव ऋषभ जिंदल, चिराग अग्रवाल, सहकओषआध्यक्ष गौरव गर्ग, स्वयं बंसल, कार्यक्रम संचालन नेहल सिंघल,नमन अग्रवाल प्रियस अग्रवाल,यश अग्रवाल, क्रीड़ा प्रभारी विषेश अग्रवाल,वीर सिंघल, आर्यन अग्रवाल, देवांश अग्रवाल, सोमिल सिंघल, आदित्य गर्ग, हर्ष गर्ग,अक्षत सिंघल,सुजल अग्रवाल, मयंक बंसल, संकेत गोयल,शिवांश गर्ग, आर्यन बंसल,आकाश अग्रवाल, सिद्धार्थ गर्ग मौजूद रहे।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom