सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में निकली 192 पदों के लिये भर्ती, 28 अक्टूबर से आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में निकली 192 पदों के लिये भर्ती, 28 अक्टूबर से आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ

 सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में निकली 192 पदों के लिये भर्ती, 28 अक्टूबर से आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ,सैलरी लाख तक


बैंक में नौकरी की तलाश है तो सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकले स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पद पर आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन लिंक खुल गया है। सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की तरफ से 2023 के लिए स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर आवेदन के लिए अधिसूचना जारी की गई है। इस भर्ती के अंतर्गत कुल 192 पद भरे जाने हैं. इस भर्ती के लिए 28 अक्टूबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया आरम्भ हो गयी है। परीक्षा संभवत: दिसंबर महीने के तीसरे या चौथे हफ्ते में आयोजित की जा सकती है।

आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी दिनांक 19 नवंबर है. इच्छुक कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अधिसूचना की जांच कर सकते हें. आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स www.centralbankofindia.co.in पर पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. सेंट्रल बैंक की तरफ से इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 800 रुपए जमा कराना होगा. इसके अतिरिक्त अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति को 600 रुपये आवेदन शुल्क देना है. आवेदनकर्ता शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में एसओ के कुल 192 पद भरे जाएंगे. जहां तक सेलेक्शन की बात है तो ये लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होगा. पहले लिखित परीक्षा होगी जिसमें चयनित उम्मीदवार इंटरव्यू देंगे. एग्जाम डेट के बारे में अभी जानकारी नहीं दी गई है. इसका अपडेट जानने के लिए कुछ-कुछ समय पर वेबसाइट विजिट करते रहें।

आयु सीमा:-

इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की आयु 20 वर्ष व अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए. इस भर्ती में आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु की गणना 30 सितंबर 2023 के आधार पर की जाएगी. इसमें अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट दी जाएगी।


शैक्षणिक योग्यता:-

इस भर्ती में आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास भारत की किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीटेक, एमबीए, एमसीए, डिप्लोमा, बैचलर डिग्री, बीएससी, मास्टर डिग्री होना आवश्यक है. अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है. कैंडिडेट्स नोटिफिकेशन चेक कर अपने जरिए एजुकेशन क्वालीफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं।


वेतन और परीक्षा तिथि:-

सेंट्रल बैंक की इस भर्ती मे चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को 36000 - 100000 प्रति महीने मानदेय दिया जाएगा. सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की रिक्ति व 2023 के लिए आवेदन करने के लिए www.centralbankofindia.co.inपर जाएं. सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की भर्ती के लिए विभाग की तरफ से परीक्षा तिथि बाद में जारी की जाएगी।


नोट:-

सीजीनमन का सुझाव है कि आप हमारे लेख को पढ़ने के साथ-साथ आधिकारिक वेबसाइट से भी जानकारी अवश्य लें। अगर किसी लेख में कोई गलती हो तो आपसे अनुरोध है कि हमें बताएं। हमारा मकसद सिर्फ आपको सही जानकारी देना है।




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom