आपके पति आपके खाते में पैसा डालने को कहा है, आपका बेटा रेप केश में फंस गया है अब ऐसे नये हथकंडे अपना कर रहे ऑनलाइन ठगी

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

आपके पति आपके खाते में पैसा डालने को कहा है, आपका बेटा रेप केश में फंस गया है अब ऐसे नये हथकंडे अपना कर रहे ऑनलाइन ठगी

आपके पति आपके खाते में पैसा डालने को कहा है, आपका बेटा रेप केश में फंस गया है अब ऐसे नये हथकंडे अपना कर रहे ऑनलाइन ठगी

अनजान ऑनलाइन लिंक पर न करे क्लीक वरना खाली हो जाएगा आपका खाता,

बढ़ते ऑनलाइन ठगी, अपनी सुरक्षा अपने हाथ, फर्जी लिंक, डेबिट क्रेडिट कार्ड के नाम की ओटीपी, ऑनलाइन मुफ्त में मिलने वाले लाखों रुपये मैसेज आदि से बचें




पत्थलगांव। इन दिनों आये दिन मोबाइल फोन पर फर्जी कॉल करने एवम फर्जी लिंकों के माध्यम से आमजनों को जमकर चुना लगाया जा रहा है। अब ऑनलाइन ठगी करने वाले नये नये हथकंडे अपना लोगों को अपना शिकार बना रहे है। बातों के माध्यम से फंसा कर किसी माध्यम से पैसा ठगने का काम किया जा रहा है। 

आजकल ऑनलाइन ठगी करने वाले ओटीपी स्कैम, बैंक की केवाईसी, एटीएम सम्बंधित, बिजली बिल और कौन बनेगा करोड़पति,फाइनेन्स कम्पनी की किस्त के नाम पर या अन्य किसी माध्यम से लोगोँ को अपने चंगुल में फंसा कर ऑनलाइन ठगी करते रहते है। और आमजन भी इतने समझाईस के बाद भी इनके ठगी का शिकार होते नजर आते है। ये फ्लैट, महंगे गिफ्ट, मैट्रीमोनियल साइट, बिजली बिल और नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी लिंक, ओटीपी और डेबिट व क्रेडिट कार्ड के नाम पर लोगों को अपना शिकार बना रहे है। 

वहीं आजकल फर्जी दस्तावेजों की भरमार है। इसका इस्तेमाल कर अपराधी फर्जी सिम कार्ड खरीद लेते हैं और गुमनाम तरीके से काम करते हैं। ऐसे बचें साइबर ठगी से इंटरनेट मीडिया, एसएमएस के माध्यम से आए किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक न करें। किसी से भी ओटीपी और एटीएम कार्ड का पासवर्ड साझा न करें। मुफ्त कुछ नहीं मिलता। इसलिए मुफ्त मिलने संबंधी काल पर अलर्ट हो जाएं। साइबर एक्सपर्ट का कहना है कि ठगी के इस प्रकार के मामलों में सतर्कता जरूरी है। कॉल से घबराने की जगह उसे वेरिफाई करना जरूरी है। बिना वेरिफाई किए अगर चंगुल में फंसे तो ठग चूना लगा सकते हैं।

इसी तरह पत्थलगांव निवासी एक युवती इसी ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई है। फर्जी कॉल पर शिकार हुए युवती ने बताया कि इसके पास एक फोन आया और कहा गया कि आपके पति ने आपके लिए 10,000 भेजे हैं, जो आपके फोन पे के वॉलेट पर गया है। इसे अपने खाते में डालने के लिए आपके वाट्सअप पर लिंक गया है उसे टच करें, उसके बाद एक नंबर आपके पास जाएगा उसे मुझे बताएं और वॉलेट का पैसा आपके खाते में ट्रांसफर हो जाएगा। इन्होंने आव देखा न ताव और लालच में आकर ओटीपी बता दिया। इसके पश्चात इनके खाते से 6870 रुपए उड़ा लिए गये। उन्होंने फोन आए नंबर पर बार-बार संपर्क करना चाहा पर पैसे कटने के बाद उक्त मोबाइल नंबर स्विच ऑफ हो गया था। 

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है। इसमें आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर एक पिता को ठगी का शिकार बनाया गया। दरअसल, ठगों ने पहले बेटे की वाइस का क्लोन तैयार किया। मेट्रो सिटी में वाइस क्लोन कर ठगों ने एक बुजुर्ग के बेटे को रेप केस में गिरफ्तार होने की जानकारी दी और बेटे की आवाज में बात कर 50 हजार रुपये की डिमांड की, जो उन्होंने दे भी दिए। पीड़ित ने बताया कि उनके पास वॉट्सऐप कॉल आई। जिसमें एक शख्स ने खुद को पुलिसकर्मी बताकर कहा कि उनके बेटे को रेप केस में पकड़ा गया है। इसके बाद उनकी बात बेटे से करवाई। उसकी आवाज बिल्कुल बेटे जैसी थी और वह बार-बार बचाने की बात कह रहा था, जिससे वह काफी डर गए। इसके बाद खुद को पुलिसकर्मी बताने वाले ने कहा कि वह उसे बचा सकता है। इसके लिए 50 हजार रुपये उसके बताए बैंक अकाउंट में डालने होंगे।पीड़ित पिता ने कहा कि बेटे को बचाने के लिए वह साइबर कैफे गए और उसके बताए अकाउंट में रुपये ट्रांसफर कर दिए। बाद में बेटे से बात करने पर उन्हें सच्चाई का पता चला तो पुलिस से शिकायत की।पीड़ित ने कविनगर थाने में शिकायत दी है। 







Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom