छत्तीसगढ़ में विकास या तो पोस्टरों- बैनरों में दिखता है, या तो कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी में दिखता है:- पीएम नरेंद्र मोदी

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

छत्तीसगढ़ में विकास या तो पोस्टरों- बैनरों में दिखता है, या तो कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी में दिखता है:- पीएम नरेंद्र मोदी

छत्तीसगढ़ में विकास या तो पोस्टरों- बैनरों में दिखता है, या तो कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी में दिखता है:- पीएम नरेंद्र मोदी

जगदलपुर पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने किया सबसे पहले दंतेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना और मां दंतेश्वरी से लिया आशीर्वाद

बदलाव सिर्फ आप कर सकते हैं, विधानसभा चुनाव में कमल पर बटन दबाना है तभी यहां विकास धरातल पर देगा दिखाई






आज 3 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विशेष विमान से सुबह करीब 11:20 पर जगदलपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। यहां उन्होंने सबसे पहले दंतेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना की और मां दंतेश्वरी से आशीर्वाद लिया, उसके बाद वे कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हुवे। लेकिन उनके आने से पहले कांग्रेस ने बस्तर बंद का आह्वान किया था। राज्य सरकार नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण का विरोध कर रही थी। इसी के चलते दोपहर 2 बजे तक बस्तर बंद करने का आदेश दिया गया था। बस्तर चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने भी बन्द का समर्थन किया था। इसके बावजूद पीएम नरेंद्र मोदी के पहुंचने से पहले भारी संख्या में लोग सभा स्थल पर पहुंचे। इसके लिए शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ में 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अंतागढ़ और ताड़ोकी के बीच नई रेल लाइन और जगदलपुर और दंतेवाड़ा के बीच डबल रेल लाइन परियोजना का भी लोकार्पण किया। उन्होंने बोरीडांड – सूरजपुर रेल लाइन के दोहरीकरण की परियोजना तथा अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जगदलपुर स्टेशन के पुनर्विकास कार्य की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री ने ताड़ोकी–रायपुर डेमू रेल सेवा को झंडी दिखाकर रवाना भी किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय राजमार्ग-43 के ‘कुनकुरी से छत्तीसगढ़-झारखंड सीमा खंड’ पर सड़क उन्नयन परियोजना का भी लोकार्पण किया। इस नई सड़क से सड़क कनेक्टिविटी में सुधार आयेगा और क्षेत्रवासियों को लाभ मिलेगा।

प्रधानमंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ कह रहा है कि अब नहीं सहबो अब बदल के रहबो...उन्होंने कहा कि राजनीति में आने से पहले हमने काफी समय छत्तीसगढ़ में गुजारा है। कांग्रेस ने बस्तर को नजरअंदाज किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस के विधायक और मंत्री के कारनामे सब देख रहे हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने अलग छत्तीसगढ़ का निर्माण किया है और अलग जनजातीय मंत्रालय बनाया। छत्तीसगढ़ में अपराध चरम पर है। कांग्रेस ने झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार दिया है। मैं जब भी बस्तर आया हूं आप सभी साथियों ने हर बार प्यार दिया है। भूपेश बघेल के सरकारी कार्यक्रम में शामिल न होने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि कोई भ्रष्टाचारी आंख नहीं मिला सकता।

जगदलपुर में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि रेलवे की परियोजनाओं से रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं।केंद्र सरकार का कनेक्टिविटी पर फोकस है। छत्तीसगढ़ के रेल बजट को बढ़ा गया है। जिससे छत्तीसगढ़ के रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प होगा। रेलवे स्टेशनों पर वाईफाई की सुविधा होगी। वंदे भारत का संचालन भी किया जा रहा है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि हम छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाते रहेंगे। बस्तर में शासकीय मंच से बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत का सपना तब सिद्ध होगा जब हर राज्य, हर जिला, हर गांव विकसित हो। विकसित भारत के लिए फिजिकल, डिजिटल और सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर भी भविष्य की जरूरतों के अनुरूप होना चाहिए। यही वजह है कि हमारी सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर पर होने वाले खर्चे को बढ़ाकर इस साल 10 लाख करोड़ कर दिया है।



पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में चारों तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला है। छत्तीसगढ़ में अपराध चरम पर है। हत्याओं के मामले में भी छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्यों में शामिल हो गया है। कभी-कभी लगता है कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में प्रतिस्पर्धा हो रही है कि कहां सबसे ज्यादा अपराध होगा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ पांच वर्ष में छत्तीसगढ़ की जो हालत कर दी है, उसे पूरा देश देख रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायकों और मंत्रियों ने जो कारनामे यहां किए हैं, उससे हर कोई त्रस्त है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अगर कुछ दिया है तो वह है- झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार। उन्होंने कहा कि झूठे प्रचार की आड़ में ये लोगों की आंख में धूल झोंकते हैं और आखंड भ्रष्टाचार करते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि आज नगरनार में देश के आधुनिकतम स्टील कारखाने का लोकार्पण हुआ है। इस पर छत्तीसगढ़ की जनता को गर्व हो रहा है, लेकिन इतने बड़े कार्यक्रम में न तो मुख्यमंत्री आया, न ही उपमुख्यमंत्री आया। यहां तक कांग्रेस का एक भी मंत्री कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ। रोजगार के नए अवसर बढ़ेंगे और नए उद्यमों को प्रोत्साहन मिलेगा। मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आगे भी हम इसी गति से आगे निरंतर छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाते रहेंगे। भारत का भाग्य बदलने में छत्तीसगढ़ भी अपनी बहुत बड़ी भूमिका अदा करेगा।

उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में विकास या तो पोस्टरों और बैनरों में दिखता है, या तो कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी में दिखता है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को सिर्फ दिया है-झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार। इसलिए आज छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से एक ही आवाज आ रही है, अउ नइ सहिबो बदल के रहिबो। पीएम ने कहा, कांग्रेस की तुलना में भाजपा सरकार आदिवासी समाज के लिए 5 गुना ज्यादा बजट देती है। अगर वो 1 रुपया देते थे, तो हम 5 रुपया देते हैं और अगर वो 100 रुपया देते हैं, तो हम 500 रुपया देते हैं। पीएम मोदी आगे बोले, ये बदलाव सिर्फ आप कर सकते हैं। विधानसभा चुनाव में बटन कमल पर दबाना है। तभी यहां विकास धरातल पर दिखाई देगा।





Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom