सड़क निर्माण में अनियमितता ठिकेदार की मनमानी , बरती जा रही अनियमितता, अधिकारी नहीं देते ध्यान ...

Breaking Posts

6/trending/recent

Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

Ads

Footer Copyright

सड़क निर्माण में अनियमितता ठिकेदार की मनमानी , बरती जा रही अनियमितता, अधिकारी नहीं देते ध्यान ...

 सड़क निर्माण में अनियमितता ठिकेदार की मनमानी ,अधिकारी नहीं देते ध्यान ...


विवेक तिवारी सीजीनमन न्यूज़ पत्थलगांव

जशपुर :- फरसाबहार से बन्दरचुआ तक  करोड़ो की लागत से लोकनिर्माण विभाग के ठिकेदार मेषर्स योगेश जायसवाल द्वारा सड़क निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। जिसमे बिना साइड सोल्डर बनाये पहले डब्लूबीएम मटेरियल डाल के ट्रेक्टर ग्रेडर से मटेरियल को फैलाया बिछाया जा रहा है। वही जगह -जगह बिना कम्पेक्सन के एमशन  डाला जा रहा है । जिसमे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सड़क निर्माण में ठीकेदार के द्वारा किस तरह की मनमानी एवं अनियमितता बरती जा रही है । 

वही कई बार ग्रेडर नही होने कारण दो तीन दिन तक सड़क में मटेरियल को छोड़ देने कारण नमी खत्म हो जाता है और फिर सड़क में  ड्राई  मटेरियल का उपयोग किया जा रहा है । जानकारी अनुसार उक्त सड़क में पेवर मशीन का बिल देके ट्रेक्टर ग्रेडर से मटेरियल फैलाया जा रहा है । वही साइड सोल्डर बिना बनाये डब्लूबीएम मटेरियल को पहले डाल रहे है, जिससे साइड सोल्डर नही होने कारण मटेरियल इधर - उधर फैल जा रहा, वही डब्लूबीएम को बिना केम्पेक्सन किये  सड़क में एमशन डाला जा रहा है , पानी डाल के कम्पेक्सन नही होने कारण गिट्टी ,चिप्पस बहार उभर के दिख रहा है।इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि सड़क निर्माण में अनियमितता ठिकेदार की मनमानी लगातार जारी है जिस पर अधिकारी  ध्यान नही दे रहे हैं । वही कही कही साइड सोल्डर बनाया गया है उसमें भी मुरुम के जगह मिट्टी का उपयोग किया गया है । जो कि हल्की बारिश में बह जाने का डर है ।



दमेरा मार्ग से जुगाड़ तंत्र लगा के  खुद को कराया टर्मिनेट ...

उक्त ठिकेदार के द्वारा दमेरा मार्ग का निर्माण कार्य भी करना था पर विभाग के लापरवाही एवं मनमानी कारण अभी तक दमेरा मार्ग का कार्य शुरू नही हो सका मिली जानकारी अनुसार उक्त सड़क में लगभग 9 करोड़ सिर्फ मिट्टी काम और रिटर्निंग वाल में खर्च दिखा अधिकारियों से मिली भगत जुगाड़ तंत्र से खुद को  टर्मिनेट करा लिया। वही सड़क को सीधा करने फारेस्ट लेंड होने कारण मामला फंस गया । 

चराईडाँड़ से बगीचा रोड में भी लापरवाही

योगेश जायसवाल के पेपर में पेटी कॉन्ट्रेक्टर राकेश तायस के द्वारा चराईडाँड़ से बगीचा मार्ग में लगभग 10 किलोमीटर सड़क निर्माण कराया जाना  है ,जिसमे कही मिट्टी तो कही डब्लूबीएम मटेरियल डाल के लंबे समय से छोड़ दिया गया है निर्माण कार्य फिलहाल बन्द है । 

ग्रामीणों ने कहा बहुत कम साइड पर रहते हैं अधिकारी 

ग्रामीण प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि फरसाबहार-बन्दरचुआ मार्ग निर्माण कार्य जारी है जिस पर कभी भी सम्बंधित विभाग के अधिकारी साइड पर उपस्थित नही रहते हैं जिसके वजह से ठिकेदार के मुंसी एवं साइड इंजीनियर द्वारा मनमानी तरीके से सड़क सड़क का निर्माण कराया जा रहा है और  गुणवत्ता पर ध्यान नही दिया जा रहा है ।


पानी डाल के रोलिंग करने को कहा था ,अगर नही कर रहा है तो सम्बंधित ठिकेदार को बोलता हूं कि पानी डलवा के रोलिंग करे । 

जी आर जांगड़े पीडब्लूडी ई ई पत्थलगांव 

विधानसभा क्षेत्र भ्रमण के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण में मनमानी एवं लापरवाही बरती जा रही है, जिस पर मैं स्वयं मौके पर पहुंच सड़क का निरीक्षण किया । लापरवाह ठिकेदार एवं अधिकारियों को बार - बार गुणवत्ता पर ध्यान देने बोल रहा हूँ अब उक्क्त मामले को लेकर मुख्यमंत्री एवं सम्बंधित मंत्री के पास बात रखूंगा । 

यूडी मिंज विधायक एवं संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom